logo

INDvsSL : भारतीय महिलाओं ने श्रीलंका को 34 रनों से हराया, जेमिमा ने खेली नाबाद पारी

WhatsApp_Image_2022-06-23_at_6_40_14_AM.jpeg

डेस्क:

भारतीय महिला क्रिकेट टीम श्रीलंका दौरे पर है। श्रीलंका के दांबुला स्टेडियम में खेले जा रहे तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 34 रनों से हरा दिया। पहले टी20 मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 138 रन बनाये। लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम निर्धारित ओवरों में पांच विकेट खोकर महज 104 रन ही बना सकी और मुकाबला 34 रनों से गंवा दिया। 

जेमिमा रोड्रिग्ज की नाबाद पारी
भारतीय बैटर जेमिमा रोड्रिग्ज ने सबसे अधिक 36 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं शेफाली वर्मा ने 31 और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 22 रन की पारी खेली। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम ने पांच विकेट खो कर 104 रन ही बना पाई। श्रीलंका की ओर से रणवीरा और ओशादी रणसिंह ने तीन-तीन विकेट चटकाये। टीम इंडिया के लिए राधा यादव ने 2 विकेट झटके। श्रीलंकाई बल्लेबाजी पूरे मैच में लयहीन नजर आई। केवल कविशा दिलहारी ने थोड़ा जज्बा दिखाया और 47 रन बनाकर नाबाद रहीं। हालांकि, दूसरे छोर से उनको साथ नहीं मिला और टीम 104 पर सिमट गयी। 

अगला मुकाबला 25 जून को
सीरीज का अगला मैच 25 जून को इसी मैदान पर खेला जायेगा। कप्तान हरमनप्रीत की अगुवाई में उतरी युवा टीम इसे जीतकर सीरीज में 2-0 की निर्णायक बढ़त हासिल करना चाहेगी। देखना दिलचस्प होगा कि टीम इंडिया आगे कैसा प्रदर्शन करती है।