logo

इंडिया की युवा ब्रिगेड टी20 में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी, सूर्या को मिली कमान

ेहीबो.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
23 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 टी20 मैचों की द्विपक्षीय सीरीज के लिए सूर्यकुमार यादव कप्तान नियुक्त किए गए हैं। एशियन गेम्स में टीम इंडिया को चैंपियन बनाने वाले ऋतुराज गायकवाड उपकप्तान बनाए गए हैं। ईशान किशन मुख्य विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका में होंगे। आखिरी 2 मैचों के लिए श्रेयस अय्यर टीम से बतौर उपकप्तान जुड़ेंगे। वर्ल्ड कप खेलने वाली टीम से महज 4 खिलाड़ी (सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, प्रसिद्ध कृष्णा और श्रेयस अय्यर) ही टी20 टीम का हिस्सा हैं। वहीं, संजू सैमसन (Sanju Samson) टीम में जगह नहीं बना पाए।

 


ये होंगे टीम में 
बीसीसीआई चयन समिति ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विशाखापत्तनम में 23 नवंबर 2023 से शुरू होने वाली आगामी 5 मैचों की T20 सीरीज के लिए टीम की घोषणा की। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ युवा खिलाड़ियों पर दांव खेला गया है। टीम में सूर्यकुमार यादव (कप्तान) ऋतुराज गायकवाड (उपकप्तान) ईशान किशन (विकेटकीपर) यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जीतेश शर्मा, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, रवि बिश्नोई, आवेश खान और प्रसिद्ध कृष्णा होंगे। 


सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया
टी20 सीरीज के लिए बिलकुल युवा टीम चुनी गई है। करीब 7 महीने बाद टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है। उस लिहाज से भी यह सीरीज अहम होने वाली है। वर्ल्ड कप के व्यस्त कार्यक्रम के बाद इस सीरीज के लिए सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। बता दें कि श्रेयस अय्यर रायपुर और बैंगलुरु में आखिरी दो T20I के लिए उप-कप्तान के रूप में टीम में शामिल होंगे।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N