logo

SPORTS : फ्रेंच ओपन टेनिस डबल्स का सेमीफाइनल खेलेंगे रोहन बोपन्ना, 7 साल बाद किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में 

Rohan_Bopanna.jpg

डेस्क:
भारत के रोहन बोपन्ना ने फ्रेंच ओपन में कमाल कर दिया है। बोपन्ना ने फ्रेंच ओपन के डबल्स सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है। फ्रेंच ओपन के डबल्स में बोपन्ना के पार्टनर डच माटवे मिडिल कूप है। बोपन्ना सात साल बाद किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं। रोहन बोपन्ना और मिडिलकूप ने इससे पहले बेलग्रेड में ATP 250 इवेंट खेला था। इसके बाद इटली ओपन में दोनों साथ आए थे। 


खेल में शानदार वापसी
दो घंटे चार मिनट तक चले इस मैच में 16वीं सीड बोपन्ना और मिडिलकूप ने अपने अनुभव का फायदा उठाते हुए लगातार 10 पॉइंट जीते और सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की। इस मैच के पहले सेट में बोपन्ना-मिडिलकूप की जोड़ी 0-3 के अंतर से पिछड़ गई थी, लेकिन अंत में इन दोनों ने शानदार प्रदर्शन किया और सेमीफाइनल में जगह बनाई।


सात साल बाद किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में 
 बोपन्ना ने क्वार्टर फाइनल में डच पार्टनर माटवे मिडिल कूप के साथ मिलकर ब्रिटेन के लॉयड ग्लासपूल और फिनलैंड के हेनरी हेलियोवारा की जोड़ी को 4-6, 6-4, 7-6 (3) से मात दी। बता दें कि बोपन्ना पहली बार फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनाई है। रोहन बोपन्ना की कड़ी मेहनत रंग लाई। खिलाड़ी ने सात साल बाद किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं। इससे पहले वे 2015 में रोमानिया के फ्लोरिन मर्जिया के साथ विंबलडन के सेमीफाइनल में पहुंचे थे