logo

गाजा में निर्वस्त्र घुमाई गई जर्मन युवती का शव मिला, हमास ने सिर कलम किया

ुोोह.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
हमास के आतंकियों द्वारा 7 अक्टूबर को बंधक बनाई गई एक जर्मन महिला शानी लौक की मौत हो गई है। उसका शव गाजा में इजरायली सैनिकों को मिला है। शानी के परिवार और इजरायल सरकार ने इसकी पुष्टि की। बता दें कि 23 वर्षीया लौक को उस समय बंधक बना लिया गया था, जब वह गाजा सीमा के पास सुपरनोवा संगीत समारोह में भाग लेने आयी थी। इस संगीत समारोह पर 7 अक्टूबर को अचानक हमास ने हमला कर दिया था। लौक के लापता होने के बाद, उसकी मां रिकार्डा लौक ने अपील की थी, जिसमें जर्मन और इजरायली सरकारों से शानी लौक को वापस लाने की मांग की गई थी। उन्होंने वीडियो में कहा था, "हमें एक वीडियो भेजा गया था, जिसमें मैं स्पष्ट रूप से हमारी बेटी को फिलिस्तीनियों और गाजा पट्टी के आसपास गाड़ी में बेहोश हुए देख सकती थी।"


नग्न घुमाया गया था शानी लौक को 
बता दें कि शानि लौक को बंधक बनाने के बाद एक पिकअप ट्रक में नग्न घुमाया गया था। आतंकी हमलों के तुरंत बाद साझा किए गए वीडियो में, शानी एक पिकअप ट्रक में औंधे मुंह लेटी हुई थी, उसके परिवार का कहना था कि उन्होंने उसकी पहचान उसके बालों और टैटू से की थी। 

भागने की कोशिश कर रही थी शानी

इज़रायल सरकार की तरफ से ट्वीटर पर जानकारी दी गई है कि, "शानी का एक संगीत समारोह से अपहरण कर लिया गया था और हमास के आतंकवादियों द्वारा गाजा के चारों ओर प्रताड़ित किया गया और घुमाया गया, उसने अथाह भयावहता का अनुभव किया। हमारे दिल टूट गए हैं।" हमें ये बताते हुए दुख हो रहा है कि 23 वर्षीय जर्मन-इजरायली शानी लौक का शव पाया गया और उसकी पहचान कर ली गई। जर्मन अखबार डीडब्ल्यू के अनुसार, लौक भागने की कोशिश कर रही थी, लेकिन हमास के गुर्गों ने उन्हें पकड़ लिया, जो उन्हें गाजा में ले गए, जहां उन्हें पीटते हुए दिखाया गया। 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N