logo

26 की उम्र, 22 बच्चों की मां; महिला ने रखा है 105 बेबी का टार्गेट

22_chindren.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
महंगाई के इस जमाने में जहां पूरी दुनिया छोटा परिवार चाहती है। वहीं एक महिला ठीक इसका उल्टा चाहती है। उसने केवल 26 साल की उम्र में ही 22 बच्चे पैदा कर दिए हैं। वह 80 बच्चे और पैदा करना चाहती है। इस महिला का घर चिल्ड्रन होम की तरह दिखता है। यह महिला ब्रिटेन में रहती है जिसका नाम Christina Ozturk है। उसकी शादी एक अरबपति इंसान से हुई है। वर्ष 2014 में Christina की उम्र केवल 17 साल थी, जब उसने अपने एक बेटी को जन्म दिया था। उस बच्ची की किलकारियां और खेलना कपल को इतना अच्छा लगा कि उन्होंने 105 से ज्यादा बच्चे पैदा करने का लक्ष्य तय कर लिया। लेकिन मानव शरीर विज्ञान के तहत ऐसा होना संभव नहीं था, इसलिए उन्होंने सरोगेसी का रास्ता अपनाया। 

सरोगेसी कंपनियों को हायर किया
इस कपल ने सरोगेसी को अंजाम देने वाली कंपनियों को हायर किया। उन्होंने अलग-अलग महिलाओं की कोख किराये पर लेकर कपल के शुक्राणु और अंडे निषेचित किए। इस प्रक्रिया के जरिए कपल अब तक 21 बच्चे पैदा कर चुके हैं यानी कि उनके अब 22 बच्चे हो चुके हैं। टारगेट पूरा करने के लिए यह कपल इसी तकनीक से अभी 83 बच्चे और पैदा करना चाहता है। हर बच्चे पर करीब 8 लाख रुपये का खर्च हो रहा है। Christina Ozturk कहती हैं कि उनका पूरा दिन अपने बच्चों की देखभाल में बीतता है। वे उनकी हर छोटी-छोटी बात का ध्यान रखती हैं। वे कोशिश करती हैं कि बच्चे दिन में खूब खाएं और खेलें लेकिन रात होते ही सो जाएं और सुबह से पहले उनकी आंख न खुले। उन्होंने बताया कि उन्होंने बच्चे पैदा करने की चाहत के लिए Batumi के एक आईवीएफ क्लीनिक की मदद ली। उसने ही जरूरतमंद महिलाओं की खोज करके उन्हें इस काम के लिए तैयार किया। 

बच्चों को पालने में खुशी मिलती है
क्रिस्टीना ने बताया कि उनका सरोगेट मदर्स के साथ कोई संपर्क नहीं है और न ही वे ऐसा चाहती हैं। इससे बच्चों के जन्म के बाद कई तरह की समस्याएं आ सकती हैं। उन्होंने बताया कि सरोगेसी के जरिए पैदा हुए बच्चों के लिए उनके अंडे और पति के शुक्राणुओं का इस्तेमाल हुआ है और ये सभी बच्चे उनके अपने हैं। क्रिस्टीना ने कहा कि इतने बच्चों को पालना थोड़ा दिक्कत भरा तो है लेकिन इसमें खुशी भी बहुत मिलती है। 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N