logo

मुस्लिम मुल्क की शाहजादी ने शौहर को इंस्टाग्राम पर मैसेज लिख दिया तलाक, क्या कहता है कानून

dubai.jpeg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 

दुबई की शाहजादी ने अपने शौहर को इंस्टाग्राम पर मैसेज लिख कर तलाक दिया है। बता दें कि शाहजादी की शादी एक साल पहले ही हुई है और उनको हाल में बेटी भी हुई है। शाहजादी का नाम शेख माहरा है। मिली खबरों के मुताबिक माहरा खुद कई कंपनियनों को चलाती हैं और सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं। माहरा ने इंस्टाग्राम पर तलाक लिखने के साथ अपने शौहर शेख माना बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मखतूम के साथ सारी तस्वीरों को हटा दिया है। कुछ खबरों में कहा जा रहा है कि बिन राशिद अल मखतूम की और भी बीवियां हैं, जिनको वे इन दिनों ज्यादा समय दे रहे हैं। माहरा के साथ उनके संबंधों में तल्खी इसी कारण से आई है। इस्लामी कानून के मुतबिक पत्नी को तलाक के रूप में पति को ‘खुला” देने का अधिकार है। 


माहरा ने क्या लिखा है इंस्टाग्राम पर 
दुबई के शासक की बेटी शेख माहरा बिंत मोहम्मद बिल राशिद अल मखतूम ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट में लिखा है, 'मैं आपको तलाक देती हूं, तलाक देती हूं, तलाक देती हूं।' इसके साथ ही दुबई की शहजादी ने पति से तलाक का ऐलान कर दिया। यह फैसला माहरा ने ऐसे समय में लिया है, जब 2 महीने पहले ही वह एक बेटी की मां बनी थीं। शेख माहरा ने कारोबारी शेख माना बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मखतूम से बीते साल मई में शादी की थी। कुछ महीने पहले ही कपल को बेटा पैदा हुई है। 


कौन हैं माहरा 
गौरतलब है कि शेख माहरा के पिता शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मखतूम दुबई के शासक हैं। इसके अलावा वह यूएई के डिफेंस मिनिस्टर भी बनाये गये हैं। शेख माहरा उनकी 26 संतानों में से एक हैं। माहरा की मां की बात करें तो वो ग्रिगोराकोस ग्रीस की रहने वाली थीं। हालांकि उनकी मां का भी तलाक हो चुका है। शेख माहरा का अपनी मां से मजबूत बॉन्ड रहा है। इंस्टा पर मां के साथ वो तस्वीरें पोस्ट करती रहती हैं। 

Tags - Sheikh MahraDivorcePrincess