logo

सीएम हेमंत के प्रेस सलाहकार और साहिबगंज DC के आवास सहित इन ठिकानों पर ED का छापा

press.jpg

द फॉलोअप डेस्कः

झारखंड में लोगों की नींद ईडी की छापेमारी की खबरों के साथ खुली। बुधवार तड़के ईडी ने झारखंड, पश्चिम बंगाल और राजस्थान के कई ठिकानों पर छापा मारा। ईडी ने सीएम हेमंत सोरेन के मीडिया सलाहकार अभिषेक प्रसाद पिंटू, साहिबगंज के उपायुक्त रामनिवास यादव, रांची के बिरसा मुंडा जेल के जमादार अवधेश कुमार, डीएसपी राजेंद्र दुबे और साहिबगंज के कन्हैया खोड़निया ब्रदर्स के घर सहित अन्य ठिकानों पर छापा मारा। मिली जानकारी के मुताबिक ईडी ने अवैध खनन केस के सिलसिले में ये छापेमारी की है। झारखंड में जारी सियासी उथल–पुथल के बीच ईडी की छापेमारी को लेकर कई तरह की चर्चा है।

इन ठिकानों पर चल रही छापेमारी

झारखंड, पश्चिम बंगाल और राजस्थान के 10 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी जारी है। बुधवार तड़के 2 गाड़ियों में ईडी के अधिकारी सीएम हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद पिंटू के रातु रोड में शिवपुरी स्थित आवास में पहुंची और कार्रवाई शुरू की। उनके साथ सुरक्षाबलों की टीम भी है। आवास में बाहर से किसी के अंदर जाने और अंदर से किसी के बाहर जाने पर पाबंदी लगी है। साहिबगंज डीसी रामनिवास यादव के साहिबगंज स्थित आवास राजस्थान स्थित घर में छापा पड़ा है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के करीबी कहे जाने वाले आर्किटेक्ट विनोद और रोशन के भी आवास और ठिकानों पर छापेमारी जारी है। साहिबगंज में खोड़निया ब्रदर्स के ठिकानों पर छापेमारी जारी है।

रेड से मचा हड़कंप

 बुधवार को सरकार के बेहद करीबियों के यहां शुरू हुई अचानक छापेमारी से झारखंड में हड़कंप मचा हुआ है। छापेमारी के दौरान अभी तक क्या बरामद हुआ है, इसकी जानकारी तो नहीं मिल पाई है, लेकिन यह छापेमारी झारखंड में कोई बड उथल-पुथल पैदा करेगी यह निश्चित है।