logo

सफलता : जामताड़ा में 3 साइबर अपराधी गिरफ्तार, 4 शातिर हो गये मौके से फरार

a426.jpg

जामताड़ा: 

चर्चित साइबर अपराधी सीताराम उर्फ राम कुमार मंडल एक बार फिर से साइबर की दुनिया में उतर चुका है। सीताराम उर्फ राम कुमार मंडल करमाटांड़ थाना क्षेत्र के सिन्दरजोरी (Sindurjori Village) गांव का रहने वाला है, जिस पर साइबर पुलिस द्वारा सीसीए लगाने का भी प्रस्ताव समर्पित किया गया है। इतना ही नहीं! उक्त अभियुक्त 3 माह के लिए जिला बदर भी किया जा चुका है। जिला बदर की अवधि खत्म होने के बाद फिर एक बार वह साइबर अपराध की दुनिया में कदम रख कर साइबर अपराध को अंजाम दे रहा है।

साइबर पुलिस को मिली अहम जानकारी
साइबर पुलिस (Cyber Police) द्वारा जामताड़ा (Jamtara) के करमाटांड़ थाना क्षेत्र अंतर्गत पिंडारी गांव में छापेमारी के दौरान साइबर पुलिस को यह पता चला। हालांकि, घटनास्थल से सीताराम उर्फ राम कुमार मंडल  भाग निकला जबकि उसके साथ भाग निकलने में पिंडारी गांव के ही रोहित मंडल, प्रदीप मंडल और राजेश मंडल भी शामिल हैं। प्रदीप मंडल और राजेश मंडल दोनों आपस में भाई हैं। वही साइबर पुलिस ने तीन साइबर अपराधियों (Cyber Crime)  को गिरफ्तार करने में सफलता भी पाई है। गिरफ्तार अपराधियों में देवघर जिले के करौं थानाक्षेत्र अंतर्गत केलीबाद गांव के अरुण मंडल उम्र 36 के अलावे जामताड़ा के ही करमाटांड़ थाना क्षेत्र अंतर्गत विष्णुडीह गांव के दिनेश मंडल  उम्र 20 और पिंडारी गांव के छोटू मंडल उम्र 32 वर्ष शामिल है।

 

ई-कॉमर्स के नाम पर करते थे ग्राहकों से ठगी
ये सभी साइबर अपराधी लोगों को केवाईसी अपडेट कराने के अलावा विभिन्न ई-कॉमर्स कंपनियों, उपभोक्ता कंपनियों का  कस्टमर केयर नंबर में फर्जी मोबाइल नंबर डालकर लोगों को चूना लगाते आ रहे थे। साइबर थाना प्रभारी सुरेश प्रसाद ने बताया कि एसपी को मिली गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की गई है। छापेमारी दल का नेतृत्व पुलिस निरीक्षक संजीव कांत मिश्रा ने किया जबकि उनके साथ पुलिस निरीक्षक संजय कुमार ,अजय पंजिकार और विश्वनाथ सिंह सहित दल बल शामिल थे।\

अपराधियों के पास आपत्तिजनक सामान मिला
थाना प्रभारी ने बताया कि छापेमारी  के दौरान साइबर अपराधियों के पास से दो मोटरसाइकिल, 17 मोबाइल, 20 सीम ,दो एटीएम ,चार पासबुक, दो चेक बुक और एक आधार कार्ड बरामद किया गया है।उन्होंने बताया कि मामले को लेकर सातों अभियुक्तों के विरुद्ध साइबर थाना में कांड संख्या 36/ 22 दर्ज किया गया है।वही गिरफ्तार तीनों अपराधियों को जेल भेजा जा रहा है साथ ही भाग चुके चारों अपराधियों के विरुद्ध छापेमारी की जा रही है।