logo

धोनी को मिला राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का न्योता, उत्साहित नजर आए माही

a664.jpeg

द फॉलोअप स्पोर्ट्स डेस्क:

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का न्योता मिला है। झारखंड बीजेपी के पदाधिकारियों ने धोनी को आमंत्रण पत्र सौंपा। बीजेपी के रांची जिला महानगर के महासचिव वरुण कुमार ने बताया कि प्रदेश बीजेपी के संगठन मंत्री कर्मवीर सिंह ने माही को न्योता दिया। उनसे 22 जनवरी को अयोध्या में आयोजित श्रीराम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में आने का आग्रह किया गया है। बताया जाता है कि महेंद्र सिंह धोनी ने न्योता देने के लिए आभार व्यक्त किया। गौरतलब है कि काफी पहले से ही इस बात की चर्चा थी कि पूर्व कप्तान को समारोह में आने का न्योता दिया जाएगा। 

22 जनवरी को है प्राण-प्रतिष्ठा समारोह
गौरतलब है कि अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह है। उसी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में श्रीराम लला अयोध्या में निर्माणाधीन मंदिर के गर्भगृह में विराजेंगे। वैदिक मंत्रोच्चार के बीच प्रधानमंत्री मोदी राम मंदिर का उद्घाटन करेंगे। इसकी तैयारियां की जा रही है। राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कुछ केंद्रीय मंत्रियों सहित केवल गिने-चुने लोगों को ही शामिल होने का न्योता भेजा गया है। 22 जनवरी को अयोध्या में किसी भी प्रकार की अव्यवस्था से बचने के लिए लोगों से घरों में दीया जलाने और उत्सव मनाने की अपील की है। 22 जनवरी के बाद लोग रामलला का दर्शन करने जा सकते हैं। 

2019 में राम मंदिर के पक्ष में आया था फैसला
बता दें कि लंबे संघर्ष के बाद आखिरकार वर्ष 2019 में सुप्रीम कोर्ट के तात्कालीन मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की बेंच ने राम जन्मभूमि के पक्ष में फैसला सुनाया था। कोर्ट ने माना कि विवादित जमीन भगवान राम का महल है और वहां मंदिर बनना चाहिए। कोर्ट ने सरकार को निर्देश दिया था कि वह मुस्लिम पक्ष को मस्जिद बनाने के लिए कोई और जमीन उपलब्ध कराए।