logo

12वीं फेल छात्रा को NEET में मिल गये 720 में 705 अंक, इस राज्य का है मामला

marksheet.jpg

द फॉलोअप डेस्क
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने शनिवार, 20 जून को नीट-यूजी केंद्र-वार परिणाम 2024 की घोषणा की। परीक्षा में गुजरात की एक छात्रा ने कमाल कर दिया। छात्रा ने 720 में से 705 अंक लाए। लेकिन इसमें एक पेंच है। छात्रा के रिजल्ट सामने आने के बाद लोग खुश होने के बजाय हैरान हैं। दरअसल, यह छात्रा 12वीं फेल है। छात्रा की दोनों मार्कशीट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इसपर लोग सवाल भी खड़े कर रहे हैं। हालांकि यह दोनों मार्कशीट एक ही लड़की के है इसकी पुष्टि अभी नहीं हुई है। 

2 मार्कशीट सोशल मीडिया पर वायरल
गौरतलब है कि 20 जुलाई को NTA की वेबसाइट exams.nta.ac.in पर सिटी और सेंटर वाइज नीट यूजी रिजल्ट अपलोड किए गए थे। उसके बाद से यह छात्रा फिर से चर्चा में है। इसका नाम अंजलि हिरजीभाई पटेल बताया जा रहा है। इस छात्रा के नाम से 2 मार्कशीट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। एक 12वीं बोर्ड परीक्षा की है और दूसरी नीट यूजी की। मार्कशीट के हिसाब से अंजलि 12वीं में फिजिक्स और केमिस्ट्री में फेल हो गई थीं लेकिन नीट में 705 अंक हासिल करने में सफल हो गईं


अभिभावकों को बुलाया गया था स्कूल 
रिपोर्ट्स की मानें 12वीं में छात्रा के खराब प्रदर्शन के बाद उसके माता-पिता, जो डॉक्टर हैं, को उसके खराब परिणामों पर चर्चा करने के लिए बुलाया गया था। जिस कोचिंग सेंटर में उसका दाखिला हुआ था, उसने बताया कि उसने 12वीं कक्षा के दौरान दो महीने के लिए अपनी पढ़ाई छोड़ दी थी। जब नीट-यूजी परिणाम घोषित किए गए। स्कूल अधिकारी यह देखकर दंग रह गए कि लड़की ने 705 अंक हासिल किए, जिससे वह राज्य में शीर्ष प्रदर्शन करने वालों में शामिल हो गई।"  

Tags - NationalNational newsNTANEETNEET paper leakNEET exam 2024NEET exam result