logo

राष्ट्रीय स्कूल खेल टूर्नामेंट :  U-14 खो-खो प्रतियोगिता का आगाज, 660 खिलाड़ी दिखायेंगे जौहर 

SPORTS.jpeg

रांची 

67वीं राष्ट्रीय स्कूल खेल टूर्नामेंट (National School Sports Tournament) 2023-24 के तहत आज रांची के खेलगांव मेगा स्पोर्ट्स कॉम्लेक्स में अंडर 14 बालक/बालिका वर्ग खो-खो प्रतियोगिता का आगाज हुआ। राज्य के स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग की मेजबानी में आयोजित होने वाली इस प्रतियोगिता का उद्घाटन कार्यक्रम पदाधिकारी धीरसेन सोरेंग, झारखंड ओलिंपिक एसोसिएशन के शिवेनद्रनाथ दुबे, एसजीएफआई आब्जर्वर पवन कुमार शर्मा, एसजीएफआई फील्ड ऑफिसर विनोद सिंह और खो खो संघ के अध्यक्ष  संतोष प्रसाद ने संयुक्त रूप से किया। प्रतियोगिता में 28 टीमें भाग ले रही हैं। प्रतियोगिता का चैंपियन बनने के लिए 660 बाल खिलाड़ी दम खम लगा रहे है। इनमे 336 बालक और 324 बालिकाएं शामिल हैं। 


आज के मैच के परिणाम 

महाराष्ट्र बनाम हिमाचल प्रदेश के बीच हुए बालिका वर्ग खो खो मुक़ाबले में महाराष्ट्र की बालिका टीम ने 18-4 के अंतर से हिमाचल प्रदेश को पराजित किया। महाराष्ट्र बनाम कर्नाटक बालक वर्ग खो खो मुक़ाबले में महाराष्ट्र की बालक टीम ने 4 अंको से जीत दर्ज की। दिल्ली बनाम एनवीएस के बीच हुए मुक़ाबले में दिल्ली की बालक टीम ने एनवीएस को 7 अंको से पराजित किया। 

यूपी को प बंगाल ने पराजित किया   
तेलंगाना बनाम राजस्थान के बीच खेले गए बालक वर्ग खो खो मुक़ाबले में तेलंगाना की बालक टीम ने राजस्थान को 2 अंको से पराजित किया। मुक़ाबले की समाप्ति तक तेलगाना का स्कोर 16 और राजस्थान का स्कोर 14 रहा।  उत्तरप्रदेश बनाम पश्चिम बंगाल के बीच हुए बालक वर्ग खो खो मुक़ाबले में पश्चिम बंगाल की टीम ने 15 और उत्तर प्रदेश की टीम ने 9 अंक बनाये। पश्चिम बंगाल की टीम विजयी रही।