logo

वायरल सेक्शन : आठ साल का बच्चा चला रहा कार, वीडियो वायरल

carrrrr.jpg

डेस्कः
पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में एक 8 साल का बच्चा टोयोटा कार चलाता दिख रहा है। गाड़ी भले ही उससे कई गुना बड़ी है लेकिन इसके बावजुद वो इसे एक एक्सपर्ट की तरह चला रहा है। कार चलाना अकसर लोगों के लिए एक का उलझा हुआ काम हो सकता है। कई लोग महीनों सिखने के बाद भी कार को अच्छे तरीके से नहीं चला पते। लेकिन इस बच्चे को देख कर लगता है मानो ये बना ही है कार चलाने के लिए है। 


6 साल की उम्र से चला रहा कार
वीडियो में नज़र आ रहे बच्चे का नाम अयान है। अयान 6 साल की उम्र से गाड़ी चला रहा है। उसने बताया है की वो इससे पहले फॉर्च्यूनर और होन्डा सिविक जैसी गाड़ीयां भी चला चुका है। उसके अनुसार अगर उसे कभी अकेले भी कार चलानी पड़े तो वो डरेगा नहीं। उसने ये भी कहां के उसके अनुसार मैनुअल कार से कई गुना ज्यादा आसान ऑटोमैटिक कार चलाना है। वायरल वीडियो में अयान मैदान, ऊबड़खाबड़ और पतले रास्ते पर भी गाड़ी चला कर दिखा रहा है। वीडियो में उसे गाड़ी चलाता देख कोई नहीं कह सकता की उसकी उम्र सिर्फ 8 साल है।


कुछ ने दी शाबशी तो कुछ लोगों ने किया विरोध
इस वीडियो को एक यूट्यूब चैनल के द्वारा शेयर किया गया था। विडियो को करीब 53 हजार से ज्यादा व्यूज और 200 से अधिक लाइक मिल चुके है। वीडियो को देख कई लोगों ने तो इसकी प्रसंशा की वहीं कई लोगों ने इनका विरोध भी किया। लोगों ने कहा ये पैरेंट्स की लापरवाही है जो इतने छोटे बच्चे को इतनी बड़ी कार दे दी है। जहां पाकिस्तान में कानूनी रुप से गाड़ी चलाने की उम्र 18 साल है, वहां 8 साल के बच्चे को गड़ी चलने देना गलत है।