logo

शिक्षा मंत्रालय ने 1.15 करोड़ सैलरी वाली नौकरी का नोटिफिकेशन जारी किया, ये सुविधा भी मिलेगी

exe.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
अगर आप विदेश में नौकरी करना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए है। मिनिस्ट्री ऑफ एजुकेशन ने वर्ल्ड एकेडमी ऑफ साइंसेज (TWAS) में एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर के पदों के लिए एक आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया है। नौकरी के लिए इस पद पर भर्ती UNESCO की ओर से पोस्ट की गई है और यह ट्राइस्टे, इटली में स्थित है। सबसे पहले बता दें ये पोस्टिंग नेचुरल साइंस सेक्टर में एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर के पद के लिए है। इस पद पर भर्ती कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर होगी। कॉन्ट्रैक्ट का समय दो साल का है।


शैक्षणिक योग्यता
एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर के पद के लिए नेचुरल साइंस के किसी एक क्षेत्र में पीएचडी होनी चाहिए। इसी के साथ 15 साल का वर्क एक्सीपीरियंस होना चाहिए। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है, वह शैक्षणिक योग्यता संबंधित जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन पढ़ें। एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर के पद पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। उम्मीदवारों को बता दें, आवेदन करने की आखिरी तारीख 3 जनवरी 2024 है। आखिरी तारीख के बाद किसी भी उम्मीदवार की ओर से दर्ज किए गए आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा। 


1,15,60,339 रुपये सैलरी 
एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर के पद के लिए अनुमानित सालाना सैलरी US $138,996 (भारतीय रुपये में लगभग 1,15,60,339 रुपये) है। यूनेस्को ने नोटिफिकेशन में बताया है, सिलेक्ट हुए उम्मीदवार को सैलरी के साथ अन्य बेनिफिट्स भी दिए जाएंगे। जिसमें 30 दिन की वार्षिक छुट्टी, फैमिली अलाउंस, मेडिकल इंश्योरेंस और पेंशन प्लान आदि शामिल है।


कैसे करना है आवेदन
एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर के पद के लिए जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें जो उम्मीदवार इस पद के लिए विचार करना चाहते हैं, वे यूनेस्को (UNESCO) की करियर वेबासइट careers.unesco.org के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा